New Love Story In Hindi – प्यार की नई कहानियाँ
1 min read

New Love Story In Hindi – प्यार की नई कहानियाँ

दोस्तों आप सभी का Love Stories वेबसाइट पर स्वागत हैं आज के समय में लोगो को प्यार की नई कहानियाँ और New Love Story In Hindi पढ़ने और सुनने में ज़्यादा मज़ा आता हैं दोस्तों आज हम लव स्टोरी इन हिंदी में New Love Story In Hindi की बहुत सारी प्रेम कहानियों को पढ़ने वाले हैं।

New Love Story In Hindi | प्यार की नई कहानियाँ | Real love story in Hindi | रुलाने वाली लव स्टोरी | रोमांटिक लव स्टोरी | मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी | कॉलेज लव स्टोरी इन हिंदी | रोमांटिक कहानी लव स्टोरी | स्कूल लव स्टोरी इन हिंदी | बेवफा लव स्टोरी इन हिंदी | New Korean love story in Hindi song | New south Indian love story |

दोस्तों ये लव स्टोरी एक नई प्रेम कहानी पर अधारित हैं इस New Love Story In Hindi में हम बहुत सारी प्रेम कहानियो को प्रकाशित करने वाले हैं दोस्तों जितने लोगो अभी नई प्रेम की शुरुआत किये हैं उन लोगो को हमारी ये प्यार की कहानी बहुत ही ज्यादा पसंद आएगी।

New Love Story In Hindi – प्यार की नई कहानियाँ

आजकल, प्यार के बारे में ऐसी कहानियाँ बहुत लोकप्रिय हैं जो लोगों को रुला देती हैं। हम ऐसी कहानियाँ लिख रहे हैं जिन्हे लोग पढ़ना पसंद करते हैं, जो प्यार और स्नेह से भरी हुई हैं।

हम इस प्रेम कहानी को ऐसे शब्दों का उपयोग करके लिख रहे हैं जो दिखाते हैं कि हम प्यार की कितनी परवाह करते हैं। प्रेम कहानियाँ दो लोगों की एक-दूसरे के लिए भावनाओं के बारे में होती हैं।

वे इस बारे में बात करते हैं कि जब वे अलग होते हैं तो वे एक-दूसरे को कितना याद करते हैं और जब वे साथ होते हैं तो कितने खुश होते हैं।

प्रेम कहानियाँ आपके किसी खास व्यक्ति के साथ होने की खुशी को दर्शाती हैं। आजकल बहुत से लोग पति-पत्नी के बीच प्रेम कहानियों के बारे में सुनना पसंद करते हैं। मैं अपने तरीके से सभी के साथ वास्तविक जीवन की कहानी साँझा करना चाहता हूँ।

नमस्ते, मेरा नाम आनंद है और मैं कॉलेज में बी.ए. की पढ़ाई कर रहा हूँ। डिग्री। मैंने अभी-अभी अपनी कक्षाएँ शुरू की हैं और मैं पहली बार कॉलेज आने के लिए वास्तव में उत्साहित हूँ। मैं इस आर्टिकल में आप सभी को अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताना चाहता हूं।

मेरा नाम आनंद कुमार है और मैं मध्य प्रदेश के एक छोटे से गाँव में रहता हूँ। मैं अपने गांव में स्कूल जाता था लेकिन अब मैं कॉलेज की पढ़ाई के लिए पास के शहर के एक विश्वविद्यालय में जा रहा हूं। यह कहानी 2 साल पहले की है जब मैंने कॉलेज जाना शुरू किया था. मैं 19 साल का था और इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए पढ़ रहा था।

एक दिन एक डाकिया हमारे घर आया और उसने मेरी माँ को बताया कि मेरे लिए एक पत्र आया है। मेरी माँ ने मुझे डाकिया से पत्र लाने के लिए बुलाया। एक बार की बात है, मुझे आनंद कुमार नाम से एक पत्र मिला।

लेकिन मैं पता स्पष्ट रूप से नहीं देख सका। एकमात्र चीज़ जो मैं समझ सका वह पते के अंत में मेरे शहर का पिन कोड था। डाकिया, जो जानता है कि मैं कौन हूं, उसने गलती से मुझे एक पत्र दे दिया जो किसी और के लिए था। जब मैंने उसे खोला तो देखा कि वह एक लड़की का अपने प्रेमी को लिखा प्रेम पत्र था।

रुला देना वाली प्रेम कहानी

लड़की ने अपने किसी खास को पत्र लिखकर कहा कि वह उन्हें बहुत याद करती है और उनके बिना दुखी है। उन्हें अभी तक उनसे कोई पत्र नहीं मिला है। हालाँकि मैं आपसे व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं मिला हूँ और हम केवल पत्रों के माध्यम से बात करते हैं, मैंने देखा है कि मैंने कुछ समय से आपसे कोई प्रतिक्रिया नहीं ली है।

मुझे इस बात की चिंता है कि आप क्या कर रहे हैं क्योंकि मैं आप तक नहीं पहुंच पा रहा हूँ। आनंद को एक लड़की से दुखद प्रेम पत्र मिला, लेकिन वह नहीं जानता कि वह कौन है या किसे पत्र लिख रही थी। उसने उसे एक प्रेम पत्र लिखा और जल्दी न भेजने के लिए माफी मांगी।

उन्होंने बताया कि उन्हें पत्र भेजने में परेशानी हो रही है क्योंकि जहां वह वर्तमान में रह रहे हैं वहां आसपास कोई डाकघर नहीं है। उसे सिर्फ एक पत्र भेजने के लिए उसे 40 किलोमीटर की यात्रा करनी पड़ी। मैंने कार्यस्थल पर अपना प्रोजेक्ट पूरा कर लिया है और अब मैं घर वापस आ रहा हूं।

अब आप मुझे बिना किसी समस्या के पत्र भेज सकते हैं। आनंद ने यह पत्र स्वयं लिखा और डाकघर ले जाकर लड़की के पते पर भेज दिया। कुछ दिनों बाद आनंद को लड़की का एक और पत्र मिला। यह प्रेम और मधुर शब्दों से भरपूर था। आनंद को इसे पढ़ना बहुत पसंद आया, इसलिए उन्होंने एक पत्र लिखा और उसे भेज दिया।

यह काफी समय तक चलता रहा और मुझे एक साल से अधिक समय तक लड़की के प्रेम पत्र मिलते रहे। आख़िरकार, मैं भी उसे पसंद करने लगा। मेरे पास घर पर एक फोन और एक मोबाइल फोन था, लेकिन मैंने कभी उसे उनके बारे में नहीं बताया। उस लड़की के पास फ़ोन रहा होगा |

लेकिन हमने बातचीत करने के लिए केवल एक-दूसरे को पत्र लिखे क्योंकि हमें यह बेहतर लगा। मैंने कभी उससे फोन पर बात करने के बारे में सोचा भी नहीं था. हम बार-बार प्रेम पत्र भेजते रहे। एक दिन मुझे एक लड़की का पत्र मिला जिसमें लिखा था कि वह मुझसे मिलना चाहती है क्योंकि वह मुझसे प्यार करती है और मुझसे शादी करना चाहती है।

वह किसी और से शादी नहीं कर सकती क्योंकि वह सिर्फ मुझसे प्यार करती है. मुझे आश्चर्य हुआ जब मुझे पता चला कि वह किसी अन्य लड़की के साथ पत्र लिख रही थी, इसलिए मैंने उससे बात करना शुरू कर दिया। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि अगर उसने मुझे देखा तो उसे बुरा लग सकता है।

New Love Story In Hindi

इसलिए मैंने उससे कहा कि मैं इस समय उससे मिल नहीं सकता या उससे शादी नहीं कर सकता। लड़की मुझसे शादी नहीं करना चाहती थी और कहती थी कि वह किसी और से ही शादी करेगी। उसने वादा किया कि अगर वह उस व्यक्ति से शादी नहीं कर सकी तो वह हमेशा अविवाहित रहेगी।

कुछ दिनों के बाद, लड़की ने उस व्यक्ति को एक पत्र लिखा जिसे वह पसंद करती थी, और कहा कि वह उनसे मिलना चाहती है। वे मिलने को तैयार हो गये और अगले पत्र में पता पूछा। लड़की और लड़का एक दूसरे को पत्र लिखते हैं। लड़का लड़की से एक निश्चित स्थान, समय और तारीख पर मिलने के लिए कहता है और उसे पत्र भेजता है।

लड़की सहमत हो जाती है और जिस दिन उन्हें मिलना होता है, उस दिन लड़का अच्छे कपड़े पहनता है और बैठक स्थल पर जाता है। लड़की पहले ही वहां पहुंच चुकी थी. मैं देर से पहुंचा और चिंतित था कि लड़की भी देर से आयेगी क्योंकि मुझे नहीं पता था कि वह कर्मा से कितनी दूर थी।

किसी वजह से मुझे थोड़ी देर हो गई. जब मैं आख़िरकार वहां पहुंचा, तो मैंने एक बहुत सुंदर लड़की देखी। मैंने उसका नाम पूछा, और उसने मुझे बताया। फिर उसने मेरा नाम पूछा और मैंने कहा कि यह आनंद है। लड़की ने मुझे देखा और रोने लगी. उसने मुझे गले लगाया और कहा, “मैं तुम्हारे लिए बहुत रोती थी।

लेकिन अब जब तुम यहाँ हो, तो हम फिर कभी अलग नहीं होंगे।” फिर उसने मुझे कसकर गले लगा लिया और रोती रही. मैंने उसे यह कहकर रोना बंद कर दिया कि मैं उसे अब नहीं छोड़ूंगा। मेरे मन में उसके लिए भावनाएँ आने लगीं क्योंकि मैं वास्तव में उसे पसंद करता था। मैं भी तुमसे बहुत प्यार करने लगा और उस लड़की ने मुझसे शादी करने के लिए कहा.

मैंने उससे शादी के लिए हां कह दिया. उसने अपने परिवार को बताया और मैंने अपना. हमारे परिवारों ने हमारे रिश्ते के बारे में बहुत सोचा। हम जल्द ही शादी करने वाले थे और हम सिर्फ प्यार भरे खतों के जरिए ही बात करते थे। फिर मैं अपने शहर में आनंद नाम के लड़के को ढूंढने लगी.

मैं यह देखने को उत्सुक था कि वह कौन है और वह लड़की कौन है जिसे वह पत्र लिख रहा है। मैं यह भी देखना चाहता था कि क्या शहर में मेरे जैसे नाम वाले कोई अन्य लोग भी हैं। आख़िरकार मुझे आनंद नाम के लड़के का घर मिला, लेकिन वह वहां नहीं था।

आनंद ने अपने माता-पिता से पूछा कि उनका बेटा अब कहाँ रह रहा है। जब उन्होंने यह सुना तो उन्होंने रोना बंद कर दिया और उन्हें बताया कि उनका बेटा अभी 18 साल का हुआ है। मेरा मितना पास ही के एक स्कूल में जाता था।

लेकिन उसका एक्सीडेंट हो गया और उसकी मौत हो गई। इसलिए मुझे ख़ुशी है कि मेरा नाम आनंद है और हम एक ही उम्र के हैं। अब आनंद के माता-पिता और उस प्यारे आनंद ने पहले उसे गले लगाया और कहा, “मैं तुम्हारा पिता हूं, तुम ऐसा क्यों कह रहे हो?” अब अंततः मुझे सब कुछ समझ में आ गया। मैं माँ और पिता दोनों को पाकर बहुत खुश था।

मैं रोज उसके घर जाता था और अपने घर पर भी रहता था. इससे हमारा बंधन सामान्य माता-पिता और बच्चे के रिश्ते से भी अधिक मजबूत हो गया। मैंने अपने माता-पिता को अपनी आगामी शादी के बारे में बताया, लेकिन अन्य माता-पिता को अभी तक पता नहीं था। जब मैंने उन्हें बताया तो वे बहुत खुश हुए।

फिर हम दोनों ने बहुत सारे समारोहों के साथ बड़ी शादियाँ कीं क्योंकि हमारे माता-पिता ऐसा ही चाहते थे। वह हम दोनों से बहुत प्यार करता था और सब कुछ ठीक चल रहा था। लड़की भी बहुत खुश थी. जब से हमारी शादी हुई है, हमारा जीवन अधिक खुशहाल और आनंदमय हो गया है।

New Love Story In Hindi का निष्कर्ष

दोस्तों आज के लव स्टोरी इन हिंदी में हम लोग New Love Story In Hindi के बारे में पढ़ रहे थे और मुझे उम्मीद हैं की आप सभी को हमारी ये Love Story In Hindi बहुत ही ज्यादा पसंद आई होगी। दोस्तों अगर आप ऐसी ही लव स्टोरीज को पसंद करते हैं तो आप हमारी इस साइट को जरूर सेव कर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *